September 19, 2024

टिहरी/कैंपटी: सिपाही की हवस का शिकार हुई 17 वर्षीय नाबालिक ने बच्चे को दिया जन्म, पीड़िता को नहीं मिल रहा न्याय

देहरादून/टिहरी। पीएसी में तैनात एक सिपाही द्वारा शादी का झांसा देकर हवस का शिकार बनाई गई 17 वर्षीय नाबालिक अस्पताल में एक बच्चे को जन्म दिया है। हालांकि दूसरे दिन ही नवजात की मौत हो गई। पीड़िता का परिवार न्याय की मांग को लेकर भटक रहा है। उन्होंने दारोगा पर पीड़िता को धमकाने और केस रफा-दफा करने का दबाव बनाने का आरोप लगाया है। वहीं, अस्पताल में पीड़िता की सुरक्षा के लिए कोई कदम नहीं उठाए जाने पर प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने महिला सुरक्षा मामले पर सीएम पुष्कर सिंह धामी से मिलने की बात कही है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक टिहरी जनपद के कैंपटी थाना क्षेत्रांत्रर्गत 17 वर्षीय नाबालिग से हरिद्वार में पीएसी में तैनात एक सिपाही नितेश ने शादी का झांसा देकर उसे अपनी हवस का शिकार बना डाला। जब नाबालिग गर्भवती हुई और उसने शादी के लिए बोला, तो सिपाही ने उसे डराना धमकाना शुरू कर दिया। मामले में कैंपटी थाने में पॉक्सो एक्ट में मुकदमा भी दर्ज कराया गया था।

उधर नाबालिग 7 महीने की गर्भवती थी। 13 सितंबर को उसे देहरादून के कोरोनेशन अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उसने एक बच्चे को जन्म दिया, लेकिन बच्चे की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें: CM धामी ने अपने जन्मदिन पर प्रदेशवासियों को बिजली बिल पर 50% सब्सिडी सहित दिए कई सौगात

धस्माना ने की पीड़िता को न्याय देने की मांग

घटना की जानकारी मिलते ही प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने अस्पताल पहुंचकर महिला डॉक्टर से मामले की जानकारी ली। उन्होंने डॉक्टर से पीड़िता की ठीक से देखभाल करने के लिए भी कहा। इसी दौरान उन्हें पता चला कि पीड़िता की सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं हैं, जबकि पीड़िता के परिजनों का आरोप है कि थाना डालनवाला में तैनात एक दारोगा आरोपी नितेश का नजदीकी रिश्तेदार है और वह बार-बार मामले को रफा-दफा करने के लिए उन पर दबाव बना रहा है। दारोगा ने एफआईआर में भी गलत तथ्य लिखवाए हैं।

यह भी पढ़ें: फुटबाल प्रतियोगिता के सीनियर वर्ग में यमकेश्वर ऋषिकेश व अंडर 14 में खेतवाला ने खिताब अपने नाम किया

पीड़िता की सुरक्षा को लेकर कांग्रेस नेता धस्माना ने सीओ से फोन पर बात कर गहरी नाराजगी व्यक्त की व कहा कि अस्पताल में इलाज करवा रही पीड़िता की सुरक्षा में कोई पुलिसकर्मी तैनात नहीं है और न ही अभी तक आरोपी दोनों युवकों की गिरफ्तारी हुई है। उन्होंने डालनवाला थाने से जो दारोगा अस्पताल में पीड़िता को धमकाने के लिए गया था, उसके विरुद्ध कार्रवाई की मांग भी की है। साथ ही यह भी कहा है कि पीड़िता के 164 में बयान दर्ज करवाए जाएं और मृतक बच्चे का डीएनए भी करवाया जाए।

यह भी पढ़ें: CM धामी ने अपने जन्मदिन पर प्रदेशवासियों को बिजली बिल पर 50% सब्सिडी सहित दिए कई सौगात

सीओ ने दिया कार्यवाही का आश्वासन

सीओ कैंपटी ने उनको आश्वस्त करते हुए बताया कि अस्पताल में पीड़िता की सुरक्षा के इंतजाम किए जा रहे हैं। मृतक बच्चे का डीएनए करवाने की तैयारी भी है। यह भी कहा है कि जिस भी दारोगा ने पीड़िता पर दबाव डालने का प्रयास किया है उसके विरुद्ध भी कार्रवाई की जाएगी।

About Author

Please share us

Today’s Breaking