September 7, 2024

आईटीबीपी अकादमी में अंतर सीमांत तीन दिवसीय मैराथन प्रतियोगिता का हुआ शुभारंभ

मसूरी। भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल अकादमी में अंतर सीमांत तीन दिवसीय मैराथन प्रतियोगिता का शुभारंभ अकादमी के उपनिदेशक व उप महानिरीक्षक राजेश शर्मा ने परेड ग्राउंड में मार्च पास्ट की सलामी लेकर शुरू किया। प्रतियोगिता में बल के पांच सीमांतों के 43 प्रतिभागी प्रतिभाग कर रहे हैं।

मैराथन प्रतियोगिता आईटीबीपी अकादमी परेड ग्राउंड से शुरू हो कर टिहरी बाई पास रोड हाईवे से सुवाखोली के निकट मोबाइल टावर टर्निंग प्वांइंट तक जायेगी व वापस परेड ग्राउड में समाप्त होगी। प्रतियोगिता का उददेश्य पांचों सीमांतों के श्रेष्ठ धावकों को चुन कर बल की मैराथन टीम में शामिल करना है ताकि यह अन्य प्रतियोगिताआें में बल का प्रतिनिधित्व कर सकें। इस मौके पर उपनिदेशक व उप महानिरीक्षक राजेश शर्मा ने कहा कि खेल मानव जीवन का अभिन्न अंग है, खेल प्रतियोगिताओं से नये खिलाड़ी निकलते हैं जो आगे जाकर नाम रौशन करते है वहीं स्वास्थ्य के लिए खेल सहायक होते है। खेलों से हमारे अंदर टीम भावना का संचार होता है तथा मनोरंजन का भी बड़ा साधन होता है। इस प्रकार की प्रतियोगिताओं से खिलाडियों मों प्लेटफार्म मिलता है व उन्हें अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलता है। तथा आगे जाकर बल व देश के लिए अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर सकें। इस मौके पर सेनानी प्रशासन अविनाश सिंह, सहित बल के अधिकारी व अधीनस्त अधिकारी व प्रतिभाग करने वाले खिलाडी मौजूद रहे।

पांच सीमांत मुख्यालयों के 43 खिलाड़ी कर रहे प्रतिभाग

मैराथन में बल के पांच सीमांत मुख्यालयों के 43 खिलाड़ी प्रतिभाग कर रहे हैं जिसमें प्रशिक्षण सीमांत से एक अधीनस्त अधिकारी व छ प्रतियोगी, उत्तर पश्चिम सीमांत से एक अधीनस्त अधिकारी व 16 प्रतिभागी, उत्तर पूर्वी सीमांत से एक अधीनस्त अधिकारी व 5 प्रतिभागी, उत्तर सीमांत से दो अधीनस्त अधिकारी व 5 प्रतिभागी व पूर्वी सीमांत से एक अधीनस्त अधिकारी व प्रतिभागी भाग ले रहे हैं।

About Author

Please share us