June 16, 2024

कंपनी बाग में आयोजित रक्तदान शिविर में 55 यूनिट रक्त हुआ एकत्रित

मसूरी। नेशनल इंटीग्रेटेड फॉर्म ऑफ़ आर्टिस्ट्स एंड एक्टिविस्ट के प्रदेश अध्यक्ष समाजसेवी सुशील बांगड़ ने अपनी बेटी संजल बांगड़ के तीसरे जन्मदिवस पर तीसरा रक्तदान शिविर कंपनी गार्डन मसूरी में आयोजित किया। जिसमें 55 यूनिट रक्त एकत्र किया गया।

इस शिविर का उद्देश्य न केवल रक्तदान के महत्व को बढ़ावा देना था, बल्कि समाज में जागरूकता फैलाना भी था ताकि किस तरह एक छोटा सा कदम कई जिंदगियों को बचा सकता है। कंपनी बाग में आयोजित रक्तदान शिविर के इंचार्ज सुमित प्रजापति ने सभी युवा साथियों को रक्तदान के लिए प्रेरित किया एवं प्रत्येक तीन माह में रक्तदान करने के लिए जागरूक किया। इस अवसर पर सभी रक्तदाताओं को प्रमाण पत्र और विशेष उपहार देकर सम्मानित किया गया। साथ ही रक्तदान करने वाले प्रत्येक व्यक्ति का स्वास्थ्य परीक्षण भी किया गया और उन्हें रक्तदान के लाभों के बारे में जानकारी दी गई। शिविर में विशेष सहयोग करने वाले सामाजिक कार्यकर्ता देवेंद्र उनियाल ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को रक्तदान करना चाहिए। ताकि जरूरतमंदों को इसका लाभ मिल सके।

इस मौके पर शिविर में देवेंद्र उनियाल, श्याम सिंह, रोशन कुमार, दिनेश चौहान, पूर्व सभासद रामी देवी, राकेश, राजेश शर्मा आदि ने सहयोग किया।

About Author

Please share us