May 19, 2024

मई दिवस समन्वय समिति के तत्वाधान में ट्रेड यूनियनो द्वारा निकाली जायेगी विशाल रैली

मसूरी। मई दिवस समन्वय समिति की बैठक में निर्णय लिया गया है कि आगामी मई दिवस को विशाल रैली निकाली जाएगी, जिसमें मसूरी के तमाम होटल, स्कू,लों, दुकान व वाणिज्य प्रतिष्ठानों में कार्यरत श्रमिक बड़ी संख्या में भाग लेंगे। 

मई दिवस समन्वय समिति की बैठक करते होटल वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष आर पी बडोनी।

मई दिवस समन्वय समिति की आवश्यक बैठक मजदूर संघ कार्यालय में आहूत की गई। बैठक में मौजूद एटक से संबद्ध होटल वर्कर्स यूनियन, सीटू से संबद्ध होटल रेस्टोरेंट कर्मचारी संघ, मजदूर संघ, होटल एंड गाइड यूनियन, भवन निर्माण संघ आदि के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। बैठक में निर्णय लिया गया है कि 1 मई को मई दिवस के अवसर पर तमाम ट्रेड यूनियनो से जुड़े श्रमिकों द्वारा दोपहर 2 बजे को अनुपम चौक से लाइब्रेरी तक विशाल रैली निकाली जाएगी। इस अवसर पर मई दिवस समन्वय समिति के अध्यक्ष और होटल वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष आर पी बडोनी ने बताया कि बताया कि श्रमिक वर्ग के लिए मई दिवस का बहुत बड़ा महत्व है। यह दिन उनको सम्मान देने का दिन है, इसलिए मसूरी के सभी प्रतिष्ठानों स्कूल, दुकान, होटल, रिक्शा व बोझा श्रमिकों से अपील की है कि मई दिवस की रैली में अधिक से अधिक संख्या में भाग लें। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा घोषित न्यूनतम वेतन आज भी अधिकांश प्रतिष्ठानों में लागू नही किया गया है। जिसे देखते हुए तमाम ट्रेड यूनियनों के द्वारा इसके लिए जबरदस्त आंदोलन करने का निर्णय लिया गया है। 

सीटू के नगर अध्यक्ष भगवान सिंह चौहान ने कहा कि मई दिवस समन्वय समिति के अध्यक्ष आर पी बडोनी के नेतृत्व में तमाम श्रमिक संगठनों जिसमे तमाम ट्रेड यूनियनों द्वारा विशाल रैली निकाली जाएगी। इस मौके पर होटल, स्कूल, दुकान श्रमिकों व स्कीम वर्करों आशा, आंगनबाड़ी भोजनमाताओं की समस्याओं को लेकर सरकार को संयुक्त ज्ञापन प्रेषित किया जाएगा। 

बैठक में सीटू के नगर सचिव गंभीर सिंह पंवार, उपाध्यक्ष विजय कंडारी, होटल वर्कर्स यूनियन के महासचिव पूरण सिंह नेगी, सोबत रावत, होटल रेस्टोरेंट कर्मचारी संघ के महासचिव विक्रम बलूडी, गाइड यूनियन के सचिव बलबीर सिंह, जगदीश उनियाल, प्रेम खंडूरी, मजदूर संघ के सचिव संजय टम्टा, महिपाल पंवार, महावीर सिंह, पृथ्वी सिंह (सिरमोरी) भवन निर्माण संघ के महासचिव सुधीर डोभाल, पूर्व अध्यक्ष असलम खान आदि मौजूद रहे।

About Author

Please share us

Today’s Breaking