July 16, 2024

उत्तराखंड पावर कारपोरेशन ने उपभोक्ताओं की समस्याओं के निराकरण के लिए शिविर आयोजित किया

मसूरी। उत्तराखंड पावर कार्पोरेशन लिमिटेड की ओर से नगर पालिका सभागार में विद्युत उपभोक्ताओं की समस्याओं के निराकरण के लिए उपभोक्ता शिकायत निवारण शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें उपभोक्ताओं की समस्याओं व शिकायतों को एक सप्ताह में दूर करने के निर्देश दिए गये। 

पालिका सभागार में विद्युत उपभोक्ताओं की समस्याओं के निराकरण के लिए आयोजित उपभोक्ता शिकायत निवारण शिविर में उत्तराखंड पावर कार्पोरेशन की ओर से न्यायिक सदस्य त्रिभुवन सिंह, तकनीकी सदस्य सईद अहमद, उपभोक्ता सदस्य दीपक फरस्वाण व अधिशासी अभियंता एसडीएस बिष्ट ने जनता की समस्याओं को सुना व उसका निराकरण करने का प्रयास किया। शिविर में बीस शिकायतें आयी जिनके निस्तारण के लिए एक सप्ताह का समय दिया गया ताकि उपभोक्ताओं को इस शिविर का लाभ मिल सके।

इस मौके पर न्यायिक सदस्य त्रिभुवन सिंह ने कहा कि उततराखंड पावर कार्पोरेश ने विद्युत उपभोक्ताओं की समस्याओं के निराकरण के लिए एक फोरम बनाया है जो काफी पहले से कार्य कर रहा है लेकिन मसूरी में पहली बार शिविर लगाया गया है जिसमें विद्युत उपभोक्ताओं की समस्याओं को सुना गया व उसका निस्तारण करने को कहा गया। उन्होंने बताया कि इसमें मुख्यतः बिजली के बिलों से संबंधित शिकायतों सहित अन्य शिकायतें सुनी गई हालांकि जिले में इसका कार्यालय है जहां पर इसका निस्तारण होता है लेकिन शिविर में माध्यम से उपभोक्ताओं की समस्याओं को सुनने व उनके निस्तारण के लिए मसूरी में शिविर लगाया गया है। ताकि जनता को इसका लाभ मिल सके। शिविर में खराब मीटर बदलने, नये विद्युत संयोजन लेने, गलत बिल आने, बिल जमा करने के बाद बिल में संशोधन न होने, खराब ट्रांसफर को न बदले जाने आदि समस्याओं सहित अन्य समस्याओं की शिकायतें ली गई।

इस मौके पर विद्युत विभाग के खडं अभियंता पंकज थपलियाल, अवर अभियंता प्रकाश जोशी सहित विद्युत विभाग के कर्मचारी व शिकायत कर्ता मौजूद रहे। 

About Author

Please share us

Today’s Breaking