April 16, 2024

मनीष गौनियाल के नेतृत्व में दर्जनों लोगों ने कैबिनेट मंत्री जोशी का पुतला दहन किया

मसूरी/देहरादून। समाजसेवी मनीष गौनियाल के नेतृत्व में दर्जनों लोगों ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में जाखन चौक पर कबीना मंत्री व मसूरी विधायक गणेश जोशी के खिलाफ प्रदर्शन किया व जोरदार नारेबाजी के बीच पुतला दहन किया। प्रदर्शन कर रहे लोगों ने गणेश जोशी मुर्दाबाद के नारे भी लगाये।

इस दौरान उन्होंने गणेश जोशी की संपत्ति की जांच की मांग की और मुख्यमंत्री से उनके पद से इस्तीफा देने की मांग की।

मालूम हो आरटीआई कार्यकर्ता द्वारा सूचना के अधिकार के तहत मांगी गई सूचना पर अवगत कराया गया कि लोकसभा चुनाव के दौरान अपने हलफ नामे में गणेश जोशी ने अपनी संपत्ति 9 करोड रुपए दर्ज की जबकि 15 साल के वेतन को जोड़ा जाए तो उनकी आय मात्र 35 लाख रुपए के लगभग है।

इस अवसर पर समाजसेवी मनीष गौनियाल ने प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी पर आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का आरोप लगाया है। जिसकी शिकायत उन्होंने आयकर विभाग को भी दे दी है और उन्हें उम्मीद है कि जल्द ही इस पर कार्रवाई की जाएगी और दोषी पाए जाने पर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

मनीष गौनियाल ने कहा कि कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी द्वारा अपने परिवार के लोगों को लाभ पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है लेकिन क्षेत्र के विकास में उनका कोई योगदान नहीं है और मसूरी विधानसभा के अंतर्गत बिजली पानी जैसी मूलभूत सुविधाएं लोगों को नहीं मिल पा रही है।

इस मौके पर प्रवीण भारद्वाज, नवीन सैनी, बीना, दिपिका, सुरेंद्र सिंह, सरस्वती, मोहन सिंह, राजवीर सिंह, दया संकर, राकेश इत्यादि उपस्थित रहे।

About Author

Please share us

Today’s Breaking