July 16, 2024

अखिल भारतीय सफाई मजदूर संघ के विभिन्न मांगों को लेकर पालिका कार्यालय में तालाबंदी कर किया प्रदर्शन

मसूरी। अखिल भारतीय सफाई मजदूर संघ मसूरी ने प्रदेश सरकार द्वारा डा. ललित मोहन रयाल कमेटी की शिफारिशें लागू करने में किए या रहे विलंब से आक्रोशित होकर नगर पालिका परिषद मसूरी कार्यालय में प्रदर्शन के साथ ही तालाबंदी की।

अखिल भारतीय सफाई मजदूर संघ मसूरी से जुडे सफाईकर्मी एमडीडीए पार्किग में एकत्र हुये। वहां से सभी प्रदर्शन करते हुए नगर पालिका कार्यालय पहुंचे व जोरदार प्रदर्शन के बाद गेट पर तालाबंदी कर वहीं धरने पर बैठ गये।

सफाई कर्मियों का कहना था कि डा. ललित मोहन रयाल कमेटी की शिफारिशे लागू करने में प्रदेश सरकार द्वारा लगातार विलंब किया जा रहा है जबकि लगातार दो माह से कर्मचारी आंदोलन कर रहे हैं। जबकि यह कमेटी सरकार की ओर से ही बनायी गई थी।

इस मौके पर संघ के मसूरी शाखा अध्यक्ष गुलशन कुमार ने कहा कि सफाईकर्मी लगातार चार माह से आंदोलनरत है, सचिवालय कूच किया, जेल भरो आंदोलन किया उसके बाद भी प्रदेश सरकार इस ओर ध्यान नहीं दे रही। मांग की है कि डा. ललित मोहन रयाल कमेटी की शिफारिशों को लागू किया जाय व ठेका प्रथा समाप्त करने के साथ अनेक मांगे है जिसके समाधान के लिए आंदोलन किया जा रहा है। इसी कड़ी में सफाईकर्मियों ने पालिका में प्रदर्शन कर तालाबंदी की व धरना दिया और इसके बाद भी सरकार नहीं मानती तो आगामी लोक सभा चुनाव का बहिष्कार किया जायेगा या किसी अन्य दल का समर्थन किया जायेगा।

इस मौके पर सचिव राहुल ने कहा कि पूरे प्रदेश में दिसंबर से आंदोलन किया जा रहा है धरना प्रदर्शन किया जा रहा है। लेकिन सरकार ने अभी तक कोई सुनवाई नहीं की। मांग की है कि कर्मचारियों का नियमितीकरण किया जाय, कर्मचारियों को घरों में मालिकाना हक दिया जाय। इसी कड़ी में पालिका में तालाबंदी की गई व आगे आदोलन और उग्र किया जायेगा। इस मौके पर बड़ी संख्या में सफाई कर्मी मौजूद रहे।

About Author

Please share us

Today’s Breaking