June 22, 2024

मतदाता जागरूकता एवं स्वीप गतिविधियों के लिए विस्तृत कैलेंडर जारी

देहरादून। आगामी लोकसभा चुनावों में मतदान हेतु प्रचार-प्रसार एवं सोशल मीडिया तंत्र को मजबूत किए जाने के संबंध में मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. बी.वी.आर.सी पुरुषोत्तम ने सभी जनपदों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा बैठक ली। 

बैठक में मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. पुरुषोत्तम ने कहा कि आगामी चुनाव में सोशल मीडिया का विशेष महत्व है सोशल मीडिया प्रचार-प्रसार का व्यापक साधन है जिसे मतदाता जागरूकता एवं स्वीप गतिविधियों के लिए उपयोग किया जा सकता है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि चुनाव के दृष्टिगत सोशल मीडिया मॉनिटरिंग भी बेहद आवश्यक है। उन्होंने समस्त जनपद के एसएसपी, एसपी को निर्देश दिए हैं कि सोशल मीडिया मॉनिटरिंग का कार्य पुलिस विभाग भी तत्परता से करें। 

समीक्षा बैठक में संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी नमामि बंसल ने सोशल मीडिया तंत्र को मजबूत किए जाने के संबंध में विस्तृत प्रस्तुतिकरण दिया। संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने जनपद स्तर पर सोशल मीडिया के व्यापक प्रचार प्रसार हेतु सोशल मीडिया कैलेंडर के अनुसार स्वीप गतिविधियों को आगे बढ़ाने के संबंध में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि निर्वाचन जागरूकता के लिए विभिन्न प्लेटफार्म पर नए आइडिया और बेस्ट प्रैक्टिसेज को इस्तेमाल करते हुए मतदाता जागरूकता अभियान चलाये जायें।

बैठक में संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रताप शाह सहित समस्त जनपदों के जिला निर्वाचन अधिकारी, पुलिस कप्तान, उप जिला निर्वाचन अधिकारी, स्वीप नोडल अधिकारी एवं मीडिया, सोशल मीडिया के नोडल अधिकारी उपस्थित रहे।

About Author

Please share us

Today’s Breaking