April 16, 2024

आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों ने प्रदर्शन कर सीएम को प्रेषित किया ज्ञापन 

मसूरी। आंगनबाड़ी कार्यकत्री/सेविका कर्मचारी यूनियन(संबद्ध सीटू) ने विभिन्न मांगों को लेकर शहीद स्थल पर धरना प्रदर्शन कर एसडीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन प्रेषित किया।

सीटू से संबद्ध आंगनबाड़ी कार्यकत्री/ सेविका कर्मचारी यूनियन मसूरी इकाई ने यूनियन द्वारा प्रदेश स्तर पर चलाये जा रहे आंदोलन के समर्थन में शहीद स्थल पर धरना प्रदर्शन किया। इस मौके पर उन्होंने प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी की व उपजिलाधिकारी के माध्यम से प्रदेश के मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन प्रेषित किया।

ये हैं आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों की प्रमुख मांगें

ज्ञापन में आंगनवाड़ी कार्यकत्री एवं सहायिकाओं को सरकारी कर्मचारी घोषित करने, न्यूनतम वेतन 26 हजार करने, सेवानिवृत्ति पर पेंशन का लाभ देने, सामाजिक सुरक्षा की सुविधा प्रदान करने, सर्वोच्च न्यायालय के निर्णयानुसार ग्रेचुएटी का लाभ देने, सुवरवाइजरों के पदों पर पदोन्नति की दूसरी लिस्ट शीघ्र जारी करने, इंटर पास कार्यकत्री जो पिछली लिस्ट में हैं, उन्हें नियुक्ति देने, भविष्य में इंटर पास कार्यकत्री को भी शामिल करने, 46वें श्रम सम्मेलन की सिफारिशों को लागू करने, कर्मकार घोषित करने, सभी मिनी आंगनबाड़ी केंद्रो को पूर्ण केंद्रो का दर्जा देने, पीएमएमवीवाई के फार्म वर्कस की आईडी से ऑन लाइन करवाने के फैसले को तत्काल वापस लेने, विभाग में रिक्त पड़े पदों पर वर्कस, हेल्पर, व सुपरवाइजर की भर्ती करने, मानदेय में बढोत्तरी करने, आंगनवाड़ी मसूरी का सर्कल मसूरी में ही खोलने, मसूरी की कार्यकत्री एवं सहायिकाओं को टीएचआर व बैठकों में देहरादून अनावश्यक आने जाने पर रोक लगाने, भारत सरकार के निर्देशानुसार आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों की अन्य विभागों में ड्यूटी लगाने पर रोक लगाने, आंगनवाड़ी कार्यकत्री को केंद्र के भवन, किराया, मोबाईल, व मोबाईल का रिचार्ज का भुगतान करने आदि मांगें की गई हैं। 

इस मौके पर आंगनबाड़ी कार्यकत्री/ सेविका कर्मचारी यूनियन मसूरी इकाई  की अध्यक्ष जयश्री बिष्ट, गीता कंडियाल, सरस्वती बिष्ट, संपत्ति थपलियाल, शोभा, आशा पुंडीर, चंचल, प्रमिला, मंजू, आशा देवी, देवेश्वरी थापा, सीमा, सुमित्रा, सुनीता, प्रमिला रावत व जयश्री बिष्ट आदि मौजूद रहे।

About Author

Please share us

Today’s Breaking