March 4, 2024

उत्तराखंड परिवहन निगम की बस ने टैक्सी स्कूटी को मारी टक्कर, महिला की मौत

मसूरी। मैसानिक लॉज बस स्टैण्ड से देहरादून जा रही उत्तराखंड परिवहन निगम की बस ने टैक्सी स्कूटी को टक्कर मार दी, जिस पर स्कूटी सवार दंपति सड़क पर जा गिरे। घटना में दोनो गंभीर रूप से घायल हो गये। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुची व घायलों को उप जिला चिकित्सालय ले जाया गया, लेकिन महिला ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया जबकि महिला का पति भी गंभीर रूप से घायल है।

जानकारी के अनुसार दंपती अपने बच्चों के संग बड़ा मोड़ के निकट एक होटल में दो दिनों से रूके थे। शनिवार प्रातः दोनो बच्चों के साथ दो टैक्सी स्कूटियों में सवार होकर घूमने जा रहे थे कि किंक्रेग से पहले जायसवाल स्टेट के समीप मैसानिक लॉज बस स्टैण्ड से देहरादून जा रही बस संख्या यूके 07 पीए 3248 ने स्कूटी को टक्कर मार दी, जिस पर स्कूटी सवार दंपत्ति रोड पर जा गिरे। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची व घायलों को उपचार के लिए उपजिला चिकित्सालय ले गई। लेकिन महिला ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया, जबकि उनके पति को भी गंभीर चोटे आयी है। मृतक महिला का नाम वीनू शर्मा उम्र 44 वर्ष पति बाल किशन शर्मा निवासी कृष्णा नगर नई दिल्ली है। जबकि घायल पति बाल किशन शर्मा उम्र 45 वर्ष निवासी कृष्णा नगर नई दिल्ली घायल हैं। हालांकि दूसरी स्कूटी पर सवार उनका बेटा दिपांशु 19 वर्ष व पुत्री गीतिका शर्मा 20 वर्ष सुरक्षित हैं। पुलिस ने शव को कब्जे में लिया व पंचनामा भरवाकर मोर्चरी ले गये, जहां पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया।

एसएसआई गुमान सिंह नेगी ने बताया कि बस चालक व परिचालक को हिरासत में लेकर मुकदमा दर्ज किया गया है।

इस घटना पर व्यापार संघ अध्यक्ष रजत अग्रवाल ने कहा कि उत्तराखंड परिवहन निगम की बसे लगातार लोगों की जान से खिलवाड़ कर रही है। गत वर्ष भी किंक्रेग पर एक युवती बस से उतरते समय अचानक बस के चलने से टायर के नीचे आकर जान गवां चुकी है। वहीं खटारा बसे होने से कई बार दुर्घटना ग्रस्त हो कर लोगों की जान ले चुकी हैं। जब कि मसूरी पर्यटक स्थल है यहां पर अच्छी बसे होनी चाहिए व लापरवाह चालकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।

About Author

Please share us