March 5, 2024

छात्राओं ने रैली निकालकर मतदाता जागरूकता अभियान चलाया

मसूरी। मसूरी गर्ल्स इंटर कालेज की छात्राओं ने मतदाता जागरूकता अभियान के तहत रैली निकाल आम जनता को मतदान के प्रति जागरूक किया वहीं मतदाता बनने के लिए प्रेरित किया।

मसूरी गर्ल्स इंटर कालेज की छात्राओं ने कालेज से मैसानिक लॉज बस स्टैण्ड मसूरी देहरादून मुख्य मार्ग से होते हुए शहीद भगत सिंह चौक व वहां से अपर मालरोड, घंटाघर होते हुए कालेज तक मतदाता जागरूकता रैली निकाली व आम जनता को मतदाता बनने के लिए जागरूक किया। इस संबंध में छात्राओं ने रैली में नारेबाजी के माध्यम से मतदाता बनने का संदेश दिया।

रैली में कालेज की शिक्षिका डा. देवेश्वरी नयाल ने बताया कि निर्वाचन मतदाता जागरूकता रैली है जिसमें 21 नवंबर से 14 से 17 वर्ष की छात्राएं एएलसी के माध्यम से जागरूकता अभियान चला रखा है व जिन युवाओं ने 18वर्ष पूरे कर लिए है उनकों मतदाता बनाये जाने के लिए जागरूक किया जा रहा है वहीं ये छात्राएं अपने घरों के आस पास मुहल्लों आदि में जाकर मतदाता बनने व मतदान करने के लिए लोगों को जागरूक कर रहे हैं और यह अभियान आगे भी जारी रहेगा। उन्होंने बताया कि इन छात्राओं ने यह भी शपथ ली है कि भविष्य में जब भी चुनाव होंगे तो वे वोटिंग वाले दिन असहाय लोगों को मतदान स्थल तक लाने व ले जाने में सहायता करेंगे। इस रैली में एएलसी क्लब में 94 छात्राएं है जो जागरूकता अभियान में प्रतिभाग कर रही हैं।

रैली में विद्यालय की शिक्षिकाएं डा. देवेश्वरी नयाल, नीलम झिल्डियाल, प्रियंका पठोई शाह व सीमा वधानी सहित छात्राओं ने प्रतिभाग किया।

About Author

Please share us

Today’s Breaking