April 15, 2024

अटल उत्कृष्ट विद्यालय घनानंद से सीबीएसई हटाने का होगा पुरजोर विरोध

मसूरी। अटल उत्कृष्ट घनानंद राजकीय इंटर कालेज में पीटीए व एसएमसी की बैठक आयोजित की गई जिसकी अध्यक्षता पीटीए अध्यक्ष विक्रम सिंह राणा ने की। बैठक में मुख्य शिक्षा अधिकारी के भेजे गये पत्र पर चर्चा की गई व सीबीएसई संबद्धता पर जोर दिया गया।
अटल उत्कृष्ट घनानंद राजकीय इंटर कालेज के सभागार में आयोजित पीटीएम व एसएमसी की बैठक में प्रधानाचार्य रवि उनियाल ने विभागीय पत्र के अनुरूप सरकार द्वारा अभिभावकों, छात्रों एंव शिक्षकों के अभिमत प्राप्त किए जाने के संबंध में विस्तार से बताया। जिस पर पीअीए अध्यक्ष विक्रम सिंह राणा ने पुरजोर ढंग से विद्यालय की सीबीएसई संबद्धता के पक्ष में अपनी बात रखी। उनका कहना था कि मसूरी व आसपास के अभिभावकों ने बहुत आशा व विश्वास के साथ अपने पाल्यों को विभिन्न अंग्रेजी माध्यम के विद्यालयों से हटा कर अटल उत्कृष्ट विद्यालय में प्रवेश दिलाया, इसके पीछे उनकी सोच कम खर्चे में अपने बच्चों को अंग्रेजी माध्यम से शिक्षा प्रदान करने की थी। ऐसे में दो वर्षो तक अंग्रेजी माध्यम के प्रति बच्चों अभिभावकों एवं शिक्षकों को सीबीएसई बोर्ड के अनुरूप तैयार करने के उपरांत अचानक से बोर्ड परिवर्तन पर विचार किया जा रहा है। जो समझ से परे हैं। विद्यालय के 165 छात्रों के अभिभावकों ने एक स्वर में सीबीएसई बोर्ड में बने रहने की आवश्यकता पर बल दिया।

इस मौके पर मंजूू धीमान ने कहा कि उनके दो बच्चे पब्लिक स्कूल में पढ रही थी जहां वार्षिक शुुल्क पचास हजार प्रति छात्र था इस लिए वहां से बच्चों को हटा कर अटल उत्कृष्ट विद्यालय में प्रवेश दिलाया। लक्ष्मी ग्रेवाल की दो पुत्रियां राजपुर में पढ़ती थी जहां वार्षिक शुलक एक लाख था, इसी तरह दल बहादुर, देवेंद्र मलासी शूरवीर सिंह राणा आदि ने भी अपने बच्चों के भविष्य के प्रति चिंता जाहिर की व बताया कि कम खर्च के कारण इस विद्यालय में बच्चों को प्रवेश दिलाया। लेकिन अब सीबीएसई बोर्ड को समाप्त करने की बात कही जा रही है व प्रादेशिक बोर्ड में लाना समझ से परे है। इससे बच्चों का भविष्य चौपट हो सकता है।

इस मौके पर विशिष्ट अतिथि एसएमसी अध्यक्ष रणजीत सिंह कोटाल, खंड शिक्षा अधिकारी सहसपुर के प्रतिनिधि वीरेंद्र शाह, नंदन सिंह, जसपाल सिंह, मनीषा केमवाल, रीना, चंदन सिंह, सविता, बिमला, हरदेव सिंह, पंचराज सिंह, जगत सिंह, भारती सिंह, विक्रम, भरत सिंह, उषा देवी, तेजपाल, हेमलता चंदोला, रमन गुप्ता, नीतू रावत, शूरवीर सिंह सहित बड़ी संख्या में अभिभावक मौजूद रहे।

About Author

Please share us

Today’s Breaking