July 16, 2024

सर्वधर्म सदभाव का प्रतीक बाबा बुल्लेशाह का 35वां वार्षिक उर्स धूमधाम के साथ मनाया गया

मसूरी। सर्वधर्म सदभाव का प्रतीक बाबा बुल्लेशाह का 35वां वार्षिक उर्स पारंपरिक श्रद्धा के साथ मनाया गया। इस मौके पर बड़ी संख्या में सभी धर्मो के लोगों ने बाबा बुल्लेशाह की मजार पर जाकर मत्था टेका व चादरें चढा कर परिवार की खुशहाली की कामना की।

बालाहिसार स्थित बाबा बुल्लेशाह के सालाना उर्स के मौके पर सभी धर्मों के लोगों ने बाबा की मजार पर जाकर चादरें व प्रसाद चढाया व परिवार की खुशहाली की कामना की। इस मौके पर मसूरी सहित देहरादन, सहारनपुर, दिल्ली, हरियाणा, पंजाब आदि से बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने आकर बाबा की मजार पर जाकर दर्शन किए। इस मौके पर बाबा की शान में कव्वाली आयोजित की गई।

इस मौके पर बाबा बुल्लेशाह उर्स समिति के अध्यक्ष रजत अग्रवाल ने कहा कि बाबा बुल्लेशाह के दर पर जो भी फरियादी आता है उसकी मनोकमनाएं पूरी होती हैं। उन्होंने कहा कि बाबा का 35वां उर्स है जिसमें सभी धर्मो के लोगों ने मजार पर जाकर बाबा के दर्शन किए। इस मौके पर भंडारे का आयोजन किया गया है वहीं कई अन्य श्रद्धालुओं ने भी अगल अलग स्थानों पर बाबा के नाम पर भंडारा व खाने पीने की चीजें वितरित की। उन्हांने कामना की कि बाबा सभी की मनोकामनाएं पूरी करे, सभी को स्वस्थ्य रखे व आपसी भाईचारा बना रहे। इस मौके पर सहारनपुर से आये श्रद्धालु शबीर अंसारी ने कहा कि उन्हें पता नहीं था कि मसूरी में बाबा का उर्स है लेकिन बाबा के आदेश पर वे परिजनों सहित यहां आये व बाबा बुल्लेशाह के दर्शन किए व बाबा से मन्नतें मांगी। उन्होंने कहा कि बाबा की सभी पर कृपा होती है।

इस मौके पर कव्वाल शरफराज अनवार अंसारी जलालाबादी नजीबाबाद उत्तर प्रदेश ने कहा कि यहां पर जहां मुसलमान लोग अकीदत कर रहे है वहीं दूसरे धर्मो के लोग बड़ी संख्या में आकर मुहब्बत का पैगाम दे रहे हैं। ऐसे में खुदा उनकी नेक दिली से मन्नते पूरा करता है। यह हिंदू मुस्लिम सदभाव का प्रतीक है। बाबा बुल्लेशाह के उर्स पर भंडारे का आयोजन किया गया जिसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया वहीं अन्य लोगों ने भी अपनी सामर्थ के अनुसार मजार पर आये श्रद्धालुओं को खानेपीने की चीजें भेंट की।

इस मौके पर नगर पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता, शहर कांग्रेस अध्यक्ष अमित गुप्ता, सुनील गोयल, शाहिद, सलीम अहमद, मंजूर अहमद, चांद खान, भरत चौहान, राजीव अग्रवाल, अरविंद सोनकर, अमन इरफान मंसूरी सहित बड़ी संख्या में श्रद्धालु मौजूद रहे।

About Author

Please share us

Today’s Breaking