July 16, 2024

अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस पर रैली निकाल वरिष्ठजनों को सम्मान देने का किया आह्वान

मसूरी। अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस पर सीनियर सिटीजन वेलफेयर एसोसिएशन ने रैली निकाली, जिसमें सीनियर सिटीजनों के साथ ही स्कूलों के छात्र छात्राएं मौजूद रही। रैली कुलडी से गांधी चौक तक गई जहां सभा की गई जिसमें वक्ताओं ने बुजुर्गों के हितों में विचार व्यक्त किए।

अंतराष्ट्रीय वृद्धजन दिवस पर रैली का आयोजन किया गया जो तिलक लाइब्रेरी प्रांगण कुलडी से पूर्व पालिकाध्यक्ष मनमोहन सिंह मल्ल ने झंडी दिखा कर रैली को रवाना किया गया जिसमें स्कूली छात्र छात्राएं हाथों में तख्ती लेकर बुजुर्गो के समर्थन में नारेबाजी करते चल रहे थे। रैली में मसूरी गर्ल्स इंटर कालेज, सनातन धर्म गर्ल्स इंटर कालेज, आरएन भार्गव इंटर कालेज, सरस्वती शिशु विद्यांमंदिर के छात्र छात्राओं के साथ वृद्ध नागरिक साथ चल रहे थे। रैली मालरोड होते हुए गांधी चौक तक गई, जहां गुरूद्वारा सभागार में सभा का आयोजन किया गया। इस मौके पर मुख्य अतिथि पूर्व पालिकाध्यक्ष मनमोहन सिंह मल्ल, एएस खुल्लर, जीएस मनचंदा का एसोसिएशन की ओर से शाल भेंट कर सम्मानित किया गया।

इस मौके पर वक्ताओं ने अपने विचार व्यक्त किए व कहा कि बुजुर्गों का सम्मान करना हमारी संस्कृति का अंग है। इस मौके पर संस्था के अध्यक्ष एएस खुल्लर ने अपने संबोधन में संस्था द्वारा किए जा रहे सेवा कार्यो के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

इस मौके पर संस्था के महासचिव नरेंद्र साहनी ने बताया कि अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस पर प्रकाश डाला व कहा कि यह दिन सभी को अपने बुजुर्गों के प्रति उदार होने का संकल्प लेना चाहिए। तथा उनकी देखभाल की जिम्मेदारी को समझना चाहिए। इस दिन को मनाने का उददेश्य वृद्धों के साथ होने वाले अपमानजनक व्यवहार को समाप्त करना है।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व पालिकाध्यक्ष मनमोहन सिंह मल्ल ने छात्रों का आहवान किया कि अपने बुजुर्गो का सम्मान व देखभाल करने व उनके साथ समय बितायें ताकि उनको अच्छा लगे व उनके अनुभवों का जीवन में लाभ उठायें।

इस मौके पर गोपाल गुप्ता, एस रस्तोगी, मदन मोहन शर्मा, जीके गुप्ता, राकेश अग्रवाल, सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

About Author

Please share us

Today’s Breaking