June 22, 2024

21वीं क्षेत्रीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता बालक बालिका ओवर ऑल ट्राफी निर्मला इंटर कालेज ने कब्जाई

मसूरी। 21वीं क्षेत्रीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता 2023 का सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ संपन्न हो गई। प्रतियोगिता में निर्मला इंटर कालेज का प्रदर्शन सराहनीय रहा व ओवर ऑल बालक, बालिका वर्ग ट्राफी निर्मला इंटर कालेज ने कब्जाई। साथ ही ओवर ऑल बालक वर्ग की ट्राफी निर्मला इंटर कालेज व ओवर आॅल बालिका वर्ग की ट्राफी भी निर्मला इंटर कालेज ने कब्जाई।

सर्वे के मैदान के आयोजित 21वीं नगर क्षेत्रीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता में निर्मला इंटर कालेज के खिलाड़ियों ने बेहतर प्रदर्शन कर अपनी प्रतिभा का परिचय दिया। प्रतियोगिता के सब जूनियर वर्ग बालक की ट्राफी सेंट लारेंस हाई स्कूल, सब जूनियर बालिका वर्ग की ट्राफी सेंट लारेंस हाई स्कूल, जूनियर बालक वर्ग की ट्राफी अटल उत्कृष्ट घनानंद राजकीय इंटर कालेज, जूनियर बालिका वर्ग की ट्राफी निर्मला इंटर कालेज, सीनियर बालक वर्ग की ट्राफी निर्मला इंटर कालेज, सीनियर बालिका वर्ग की ट्राफी निर्मला इंटर कालेज ने कब्जाई। प्रतियोगिता में व्यक्तिगत चैपियनशिप सब जूनियर वर्ग की ट्राफी सेंट लारेंस के कार्तिक ने 100मी, 200मी. व 400 मी व बालिका वर्ग में अटल उत्कृष्ट घनानंद राजकीय इंटर कालेज की गुडिया ने 100मी, 200मी. व 400 मीटर दौड में प्रथम आने पर हासिल की। जूनियर बालक वर्ग की ट्राफी अटल उत्कृष्ट घनानंद राजकीय इंटर कालेज के पीयूष ने 800मी, 3000मी, व लंबीकूद में प्रथम आने पर, व जूनियर बालिका में निर्मला इंटर कालेज की अनीशा राणा ने 800 मी. 1500 मी. व 3000 मी. दौड में प्रथम आने पर हासिल की। सीनियर बालक में निर्मला इंटर कालेज के राजन कैरवाण ने 800 मी, 1500 मी. व 3000 मी. में प्रथम आने पर व सीनियर बालिका वर्ग में मसूरी गल्र्स की सीमा ने 200मी, 400मी दौड व भाला फेंक में प्रथम आने पर ट्राफी हासिल की। सीनियर बालिका में उंचीकूद, लंबी कूद व त्रिकूद में प्रथम आने पर निर्मला इंटर कालेज की आयुषी व ज्योति रमोलने 800मी. 1500मी. व 3000मीटर दौड में प्रथम आने पर हासिल की।

इस मौके पर बतौर मुख्य अतिथि पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता ने कहा कि प्रतियागिता में बच्चों ने बडे ही उत्साह से भाग लिया है। उन्होंने विजेताओं सहित प्रतिभाग करने वाले छात्र छात्राओं को शुभकामनांए दी। उन्होंने बच्चों का आहवान किया कि वे इसी तरह अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर मसूरी, परिवार, जिले व प्रदेश का नाम रोशन करें। इस मौके पर उन्होंने घोषणा की है कि अगर सर्वे परमिशन देगा तो पालिका सर्वे के मैदान में खंडहर हो चुके चेंजिग रूम को भव्य बनाने के लिए 25 लाख रूपये देगी ताकि वहां पर भव्य चैंजिंग रूम के साथ आधुनिक शौचालय बनाया जा सके।

इस मौके पर जिला खेल अधिकारी निधि बिंजोला ने कहा कि मसूरी में पहली बार आकर अच्छा लगा व देखा कि मसूरी में खेल का मैदान नहीं है जबकि यहां पर प्रतिभाएं है, इसके लिए प्रयास होगा कि भिलाडू में खेल मैदान शीघ्र बने। इसके लिए हर संभव कोशिश की जायेगी ताकि यहां के बच्चे खेलों में अपनी प्रतिभा को निखार सकें।

प्रतियोगिता के संयोेजक आरएन भार्गव इंटर कालेज के प्रधानाचार्य अनुज तायल ने कहा कि प्रतियोंगिता सभी विद्यालयों के सहयो से सफलता पूर्वक संपन्न हो गई जिसके लिए सभी विद्यालयों के प्रधानाचार्य, खेल प्रशिक्षकों व स्टाॅफ का विशेष आभार व्यक्त करते हैं। प्रतियोगिता में मसूरी के सात विद्यालयों के साढे तीन सौ खिलाडियों ने प्रतिभाग किया व उत्साह से भाग लिया। व जिन बच्चों ने प्रथम तीन पुरस्कार लिए है उनका चयन जिला स्तरीय प्रतियोगिताओं के लिए किया जायेगा। कार्यक्रम का संचालन राजेश सक्सेना व रंजना पंवार ने किया।

इस मौके पर विशिष्ट अतिथि पूर्व विधायक व उत्तराखंड क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष जोत सिंह गुनसोला, पूर्व आईजी मनोरंजन त्रिपाठी, शहर कांग्रेस अध्यक्ष अमित गुप्ता, नरेंद्र साहनी, अशोक अग्रवाल, सतीश ढौडियाल, रजत अग्रवाल, बीएस नेगी, सुरेश गोयल, रफीक अहमद, पालिका सभासद जसोदा शर्मा, मदन मोहन शर्मा, मेघ सिंह कंडारी, महेश चंद, आभा सैली, अनिल गोयल, सुनील पंवार, अरविंद सोनकर, राजीव अग्रवाल सहित सभी विद्यालयों के प्रधानाचार्य, शिक्षक शिक्षिकाएं व अतिथि मौजूद रहे।

About Author

Please share us

Today’s Breaking