March 4, 2024

एसडीएम नंदन कुमार ने उप जिला चिकित्साल में सफाई व्यवस्था का जायजा लिया

मसूरी। एसडीएम नंदन कुमार ने उप जिला चिकित्साल में लगातार हो रही गंदगी व पानी की कमी की शिकायत मिलने पर अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने  सीएमएस डा. यतेंद्र सिंह से अस्पताल की समस्याओं की जानकारी ली। सफाई कर्मी की कमी होने पर एसडीएम ने नगर पालिका अधिशासी अधिकारी को फ़िलहाल व्यवस्था हेतु अस्पताल में दो सफाई कर्मियों की तैनाती करने के निर्देश दिए।

दरअसल उप जिला चिकित्सालय में लगातार अस्पताल परिसर में गंदगी होने सम्बन्धी शिकायतें मिल रही थी। इसके साथ ही अस्पताल में पानी की कमी की शिकायतें भी मिल रही थी। इस पर एसडीएम नंदन कुमार सिंह ने अस्पताल का निरीक्षण किया व सीएमएस डा. यतेंद्र सिह से अस्पताल की समस्याओं पर विस्तार से चर्चा की। डा. यतेंद्र सिह ने अवगत कराया कि अस्पताल में दो सफाई कर्मी संविदा पर रखे गये है लेकिन एक के अवकाश पर चले जाने के कारण समस्या खड़ी हो जाती है। वहीं उन्होंने बताया कि अस्पताल में लगातार पानी की कमी भी बनी हुई है। उन्होंने बताया कि अस्पताल में तकनीकि कर्मचारियों की भी कमी है जिसके कारण समस्या हो रही है। महानिदेशालय की ओर से स्टाफ नर्स की समस्या का समाधान कर दिया गया है। अन्य समस्याओं को लेकर महानिदेशक व सीएमओ स्तर से कार्रवाई की जा रही है व शीघ्र ही महानिदेशालय के माध्यम से तकनीकि कर्मियों की नियुक्ति की जायेगी।

उपजिलाधिकारी नंदन कुमार ने बताया कि लगातार अस्पताल में सफाई की व्यवस्था में कमी की शिकायतें आ रही थी, जिस पर उन्होंने अस्पताल की व्यवस्थाओं का जायजा लिया है। सफाई व्यवस्था के लिए फिलहाल जब तक विभाग से सफाई कर्मी नहीं आते तब तक नगर पालिका के दो सफाई कर्मियों को तैनात करने के निर्देश अधिशासी अधिकारी को दिए गये हैं। वहीं पानी की समस्या को लेकर जल संस्थान के जेई दीपक शर्मा को समाधान करने को कहा गया है। वहीं पेयजल निगम के सहायक अभियंता विनोद रतूडी को जैन धर्मशाला के समीप से जल संस्थान के टैंक तक करीब 400 मीटर लाइन तत्काल बिछाने के निर्देश दिए गये हैं, ताकि पानी की समस्या का समधान हो सके। वहीं अस्पताल में कुशल तकनीकि कर्मियों की कमी होने का संज्ञान ले लिया है और इंसपेक्शन बुक में नोट कर लिया है जिसे उचित माध्यम से करवाने के लिए भेजा जायेगा, ताकि शीघ्र तकनीकि कर्मचारियों की नियुक्ति हो सके व जनता को सुविधा मिल सके।

इस मौके पर वरिष्ठ चिकित्सक डा. प्रदीप राणा, नगर पालिका अधिशासी अधिकारी राजेश नैथानी, नगर अभियंता वेद प्रकाश बधानी भी मौजूद रहे।

About Author

Please share us