June 16, 2024

मसूरी: भूस्खलन के बाद खतरे में रैन बसेरा भवन व आसपास के मकान, SDM ने किया निरीक्षण

मसूरी। किंक्रेग स्थित रैन बसेरा भवन के नीचे का पुश्ता ढहने से रैन बसेरे में रहने वाले परिवारों सहित उससके नीचे की दुकानों व आवासों को खतरा पैदा हो गया है, जिसे देखते हए  एसडीएम नंदन कुमार ने मौके पर जाकर निरीक्षण किया व तत्काल प्रभाव से पुश्ता लगाने के निर्देश दिए। वहीं मौसम को देखतेे हुए वहां रह रहे परिवारों को रिलीफ सेंटर में भेजने के निर्देश दिए।

किंक्रेग स्थित रैन बसेरे के भवन के नीचे का पुश्ता ढहने रैन बसेरे के साथ ही उसके दायरे में आने वाली दुकानों, आवासों व उनमे रहने वाले परिवारों को भारी खतरा पैदा हो गया है। एसडीएम नंदन कुमार ने मौके पर जाकर इसका निरीक्षण किया व नगर पालिका अधिशासी अधिकारी को तत्काल यहां पर पुश्ता लगाने के निर्देश दिए है व मौसम में भारी बारिश के अलर्ट को देखते हुए वहां रह रहे परिवारों को विस्थापित करने के भी निर्देश दिए है। वहीँ उन्होंने कहा कि जहां तक मुआवजे की बात है उसमें ऐसा कोई नुकसान नहीं हुआ है, फिर भी जो संभव होगा किया जायेगा।

वहीं स्थानीय निवासियों ने एसडीएम को समस्या के बारे में विस्तार से बताया व कहा कि खतरे को देखते हुए वे रात भर सोये नहीं हैं व परिवार के साथ जागते रहे। इस मौके पर भाजपा के पूर्व मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल भी मौके पर मौजूद रहे व एसडीएम से यहां रह रहे परिवारों को जब तक मरम्मत पूरी नहीं होती विस्थापित करने को कहा है। इस मौके पर बड़ी संख्या में स्थानीय निवासी भी मौजूद रहे।

About Author

Please share us