July 24, 2024

लंढौर बाजार में पंवार ज्वैलर्स ने खोला उत्तराखंडी ज्वैलरी का शोरूम

मसूरी। उत्तराखंड की सांस्कृतिक विरासत के तहत यहां के आभूषणों से आम लोगों व पर्यटकों को रूबरू करवाने के लिए पंवार ज्वैलर्स द्वारा शोरूम खोला है जिसका उदघाटन बिंदा देवी ने किया। 

लंढौर बाजार में पंवार ज्वैलर्स 70 वर्षो से जनता को अपनी सेवाये दे रहा है जिसे समाजसेवी स्व. सुरेंद्र पंवार ने शुरू किया था। उनका सपना था कि उत्तराखंड की विरासत के तहत यहां की ज्वैलरी का प्रचार प्रसार किया जाय।

इस संबध में उनके पुत्र उपेंद्र पंवार ने कहा कि उन्होंने अपने पिता का सपना पूरा करने के लिए शोरूम बनाया है, जिसमें उत्तराखंड की ज्वैलरी के लिए अलग से एक शोकेश बनाया है। वहीं दुकान में सोने के हर प्रकार के आभूषणों से लेकर हीरे के आभूषण भी नये डिजाइन के जनता की सेवा के लिए रखे गये है।

उन्होंने बताया कि उत्तराखंड में पुराने जमाने में चांदी के सिक्कों की कंठी, हार, हाथों के धागुले पैरों के धागुले, गुलबंद सहित सोने की तिमणया, बुलाक, टिहरी की नथ, तुंगल, सहित रखे हैं ताकि पर्यटक यहां के आभूषणों से रूबरू हो सकें।

इस मौके पर व्यापार संघ के अध्यक्ष रजत अग्रवाल ने उपेंद्र पंवार की माता का शाॅल भेंट कर सम्मान किया व कहा कि पंवार ज्वैलर्स उत्तराखंड की आभूषण की विरासत को लेकर अपना व्यवसाय कर रहे हैं वहीं जो पर्यटक मसूरी घूमने आते हैं वह यहां रूकें व उत्तराखंड के आभूषणों की विरासत को देख सकें इसके लिए अलग से एक शोकेश बनाया गया है। उन्होंने कहा कि ग्राहकों की संतुष्टि का पूरा ध्यान रखा जा रहा है, सभी आभूषण हाॅल माक्स व बीएच के नियमों के तहत दिए जाते हैं।

इस मौके पर व्यापार संघ के महामंत्री जगजीत कुकरेजा, कोषाध्यक्ष नागेद्र उनियाल, सलीम अहमद, राजकुमार, अतुल अग्रवाल, परमजीत कोहली, सुनील पंवार, बीना पंवार, प्रवीण पंवार, तनमीत खालसा, सपना शर्मा, अभिलाष, अनिल गोयल, सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

About Author

Please share us

Today’s Breaking