June 22, 2024

चंद्रयान 3 के सफलतापूर्वक चांद पर लैंड करने पर स्थानीय नागरिकों ने ढोल नगाड़ों के साथ निकाला जुलूस, मिठाई वितरित की

मसूरी। भारत के चंद्रयान मिशन के कामयाब होने पर बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों के साथ पर्यटकों ने भी खुशियां मनाई व मिष्ठान वितरित कर ढोल नगाड़ों के साथ जुलूस निकाला। इस मौके पर मसूरी व्यापार संघ के तत्वाधान में राधाकृष्ण मंदिर सभागार में बडी स्क्रीन लगाकर लाइव प्रसारण दिखाया गया।

मसूरी एंड वेलफेयर एसोसिएशन ने राधाकृष्ण मंदिर में चद्रयान थ्री का लाइव प्रसारण आम जनता के लिए रखा जिसमें बड़ी संख्या में शहरवासियों ने हाथों में तिरंगा लेकर भारत माता की जय के नारों के साथ चंद्रयान तीन की सफलता को देखा व जैसे ही चंद्रयान चांद की धरती पर उतरा, तो लोगों का उत्साह देखते ही बनता था। पूरा सभागार तिरंगे के साथ नाच व झूम उठा व भारत माता की जय वंदे मातरम के नारों से सभागार गूंज गया।

इस मौके पर एसोसिएशन ने मिष्ठान वितरित किया व मालरोड पर जुलूस निकाला। एसोसिएशन के अध्यक्ष रजत अग्रवाल ने कहा कि चंद्रयान तीन की सफलता बडेे ही गौरव की बात है। इससे पूरे विश्व में भारत का नाम रोशन हुआ है। उन्होंने इसके लिए भारत के विज्ञानिकों को बधाई दी व कहा कि भारत ने आज जो इतिहास रचा है वह सदियों तक याद रखा जायेगा। यह सफलता आने वाली पीढी व युवाओं के लिए सुनहरा भविष्य साबित होगा व पूरे विश्व में भारत की इस उपलब्धि को सुनहरे अक्षरों में लिखा जायेगा। भारत आने वाले समय में भी इसी तरह की सफलता अर्जित करेगा।

इस मौके पर सुषमा रावत ने कहा कि यह बहुत ही खुशी का पल है इसके लिए पूरे देश के नागरिकों व केद्र सरकार सहित वैज्ञानिकों को बधाई। इस खुशी को शब्दो में बयान नहीं किया जा सकता। आज सारे त्योहार एक साथ मना लिए हैं। इससे भारत का सर पूरे विश्व में उंचा हुआ है।

इस मौके पर धन प्रकाश अग्रवाल, नागेद्र उनियाल, राजकुमार, तनतीत खालसा, पुष्पा पुंडीर, जोगेद्र कुकरेजा, सोभान मेहरा, राजेश्वरी नेगी, राकेश ठाकुर, रीता खुल्लर, सोनल अग्रवाल, सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे। 

About Author

Please share us

Today’s Breaking