April 16, 2024

मसूरी इंटरनेशनल स्कूल में रोटरी क्लब द्वारा इंटरैक्ट क्लब का किया गया गठन, पदाधिकारियों को अधिष्ठापित किया

मसूरी। मसूरी इंटरनेशनल स्कूल में इंटरैक्ट क्लब का गठन किया गया, जिसमें मुस्कान आर्यन अध्यक्ष, श्रिजुल जंगाड़ा उपाध्यक्ष सहित पदाधिकारियों को शपथ दिलाकर पदों पर अधिष्ठापित किया गया।

मसूरी इंटर नेशनल स्कूल के सभागार में आयोजित रोटरी क्लब की युवाविंग इंटरैक्ट क्लब शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया जिसमें पदाधिकारियों को अधिष्ठापित किया गया। इस मौके पर रोटरी मसूरी के अध्यक्ष फिरोज अली भी मौजूद रहे। इंटरेक्ट क्लब बच्चों में सेवा भावना को भरने के साथ ही उन्हें समाजसेवा का अवसर प्रदान करता है। जिससे छात्राओं में नेतृत्व क्षमता का विकास व समाज की सेवा का जज्बा पैदा होता है।

इस अवसर पर मसूरी रोटरी क्लब के अध्यक्ष, फिरोज अली ने इंटरैक्ट क्लब के पदाधिकारियों को बधाई दी व उनसे सामाजिक दायित्व व जनता के प्रति समर्पण भाव से कार्य करने का आहवान किया। उन्होंने कहा कि युवा अवस्था में छात्राओं को अपनी पढाई के साथ ही समाज से जुड़ने व समाज के प्रति अपने दायित्वों का निर्वहन कर अनुभव प्राप्त करना चाहिए।

समारोह में क्लब अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव, कोषाध्यक्ष व अन्य पदाधिकारियों ने शपथ ली व उन्हें रोटरी अध्यक्ष फिरोज अली ने बैच लगाकर अधिष्ठापित किया। समारोह के दौरान, स्कूल की प्रिंसिपल मीता शर्मा ने समाज पर सकारात्मक प्रभाव डालने के लिए सहानुभूति और सहयोग की महत्वता पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि क्लब में शामिल पदाधिकारियों के व्यक्तित्व पर उनका दायित्व गहरा प्रभाव डालेगा और उन्हें स्वेच्छा से सेवा करने की प्रेरणा प्राप्त होगी। उन्होंने कहा कि एक बेहतर समाज व दुनिया का सृजन करने के लिए नई कार्यकारणी प्रेरित होगी तथा नया नेतृत्व नई सोच के साथ, मसूरी इंटरनेशनल स्कूल के माध्यम से समाज सेवा का कार्य कर समाज की दिशा बदलने का प्रयास करेगा। इस मौके विद्यालय की छात्राओ ने मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति देकर दर्शकों को मंत्रमुग्ध किया। कार्यक्रम में विद्यालय के शिक्षक व छात्राएं मौूजूद रही।

About Author

Please share us

Today’s Breaking