July 14, 2024

अपने नेताओं की सोशल मीडिया रेटिंग करेगी बीजेपी

देहरादून। भारतीय जनता पार्टी अब अपने नेताओं की सोशल मीडिया रेटिंग करवाने जा रही है। ताकि यह पता लगाया जा सके कि पार्टी के कौन कौन से विधायक और सांसद सोशल मीडिया पर कितने एक्टिव है। साथ ही यह भी पता लग सकेगा कि बीजेपी के नेता केंद्र और राज्य सरकार की जनहित से जुड़ी योजनाओं को सोशल मीडिया के जरिए प्रचारित प्रसारित कर रहे हैं या नहीं।

दरअसल, यह बात सामने आयी है कि भाजपा के बहुत से नेता सोशल मीडिया में पूरी तरह से एक्टिव नहीं है और न ही केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं को बहुत ही प्रभावी तरीके से जनता के बीच लेकर जा रहे हैं। जिसके बाद पार्टी  अब राज्य में नेताओं की सोशल मीडिया रेटिंग करने पर विचार कर रही है।

बता दें अब सियासी मुद्दे संसद और सड़क के साथ ही सोशल मीडिया पर भी लड़े जाते हैं। सोशल मीडिया की नैरेटिव बनाने और बिगाड़ने में अहम भूमिका होती है। कुछ दिन पहले ही उत्तराखंड बीजेपी ने सोशल मीडिया की जिम्मेदारी प्रवक्ता नवीन ठाकुर को सौंपी है। उन्हें संयोजक बनाया गया है। जबकि करुण दत्ता, कुलदीप रावत, गंधार अग्रवाल,लाल सिंह कोरांगा को सह संयोजक बनाया गया है। प्रदेश बीजेपी ने अजीत नेगी को आईटी विभाग का संयोजक और प्रवीण लेखवार तथा प्रशांत वर्मा को सह संयोजक बनाया है। इससे पहले उत्तराखंड बीजेपी ने विधानसभा वार सोशल मीडिया प्रभारी नियुक्त किए थे।

वहीं 6 अप्रैल को बीजेपी की स्थापना दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को सोशल मीडिया में सक्रियता का मंत्र दिया था। उन्होंने कहा था कि ”टेक्नोलॉजी का दौर है और पार्टी को टेक्नोलॉजी के साथ भी जोड़ना होगा। सोशल मीडिया के नए तौर-तरीके- रील्स, यूट्यूब, फेसबुक-ट्विटर के दौर में युवाओं से जुड़ना होगा। इसके लिए पार्टी में टेक्नोलॉजी सेल बना सकते हैं।

About Author

Please share us

Today’s Breaking