May 24, 2024

मसूरी में बचपन प्ले स्कूल का उद्घाटन हुआ, फिलहाल प्ले, प्री नर्सरी, एल केजी, यूकेजी की कक्षाएं होंगी शुरू

मसूरी। आरएन भार्गव इंटर कालेज एसोसिएशन के तत्वाधान में आधुनिक तकनीकि से युक्त बचपन प्ले स्कूल का शुभारंभ किया गया। जिसका उदघाटन वरिष्ठ व्यवसायी रामकुमार गोयल ने किया। स्कूल में बच्चों के सर्वागींण विकास की शिक्षा दी जायेगी।

आरएन भार्गव इंटर कालेज प्रांगण में बचपन प्ले स्कूल का उदघाटन मुख्य अतिथि राम कुमार गोयल व डा. विनोद चद्र ने रीबन काटकर किया। वहीं अग्रवाल महासभा द्वारा पुनर्निर्मित सीतांजली नर्सरी स्कूल ब्लाक का लोकार्पण भी किया गया।

इस मौके पर बतौर मुख्य अतिथि राम कुमार गोयल ने कहा बचपन प्ले स्कूल आने वाले समय में मसूरी का सबसे उत्कृष्ट स्कूल बनेगा, क्योकि यहां पर नई शिक्षा पद्धति के साथ सभी प्रकार के उपकरण उपलब्ध है। साथ ही मास्टर क्लास भी शुरू की गई है।

इस मौके पर आरएन भार्गव इंटर कालेज एसोसिएशन के अध्यक्ष भारत भूषण ने सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए विद्यालय के इतिहास पर प्रकाश डाला। इस मौके पर एसोसिएशन के महासचिव सतीश गोयल ने कहा कि यह स्कूल बचपन स्कूल की फ्रांचाइजी है, जिसमें बच्चों के लिए पूरी सुविधा उपलब्ध करायी गई है। अभी प्ले, प्री नर्सरी, एल केजी, यूकेजी आदि की कक्षाएं शुरू की जा रही हैं। इस मौके पर बचपन शिक्षा के प्रशिक्षण प्रबंधक शाह अहद ने कहा कि बचपन प्ले स्कूल के देश में 12 सौ से अधिक स्कूल है। वहीं काठमांडू में भी स्कूल खोला गया है। उन्होंने कहा कि यह स्कूल बच्चों को बेसिक शिक्षा के साथ ही बॉल रूम, टाल हाउस, जिम, एवीरूम, डायनिंग आदि एक्टिविटी भी करवाई जाती है। साथ ही स्मार्ट क्लास लगाई जाएंगी। उन्होंने कहा कि यहां स्पीको पेन से बच्चों को शिक्षा दी जाती है। जिस पेन से जिस चेप्टर को पढना है वह पेन बोलता है। इससे बच्चों में आत्मविश्वास व नेतृत्व क्षमता का विकास होता है।

इस मौके पर आरएन भार्गव इंटर कालेज के प्रधानाचार्य अनुज तायल ने कहा कि यह विद्यालय का ही हिस्सा है। इसका संचालन विद्यालय एसोसिएशन कर रहा है ताकि विद्यालय में घटती छात्र संख्या को रोका जा सके व यहां से पढकर बच्चे आगे की कक्षाओं में जा सकें। पहले भी यह प्राइमरी सेक्शन था जिसे अब आधुनिक शिक्षा के साथ जोड़ कर बनाया गया है।

कार्यक्रम को अग्रवाल महासभा के संरक्षक धनप्रकाश अग्रवाल, रजत अग्रवाल ने भी संबोधित किया। अंत में सचिव सतीश गोयल ने सभी का आभार व्यक्त किया।

यह भी पढ़ें: कन्या हाई स्कूल सतपुली का राजकीय इण्टर कॉलेज सतपुली में होगा एकीकरण, सीएम की कई घोषणाएं

कार्यक्रम का संचालन प्रधानाचार्या सपना गोयल ने किया। इस मौके पर पूर्व पालिकाध्यक्ष मनमोहन सिंह मल्ल, ओपी उनियाल, विद्यालय पुरातन छात्र संघ अध्यक्ष नरेंद्र साहनी, दीपक अग्रवाल, संजय अग्रवाल, संदीप साहनी, राजीव अग्रवाल, संदीप अग्रवाल, एके गर्ग, डीके जैन, रणवीर सिंह, आलोक मेहरोत्रा, यशवंत अग्रवाल, आशीष गोयल, वैभव तायल, नीरज अग्रवाल, समीर शुक्ला, अनिल गोयल, गौरव अग्रवाल, सहित बड़ी संख्या में अतिथि मौजूद रहे।

About Author

Please share us