June 22, 2024

SDM की चेतावनी- एनजीटी द्वारा झील के पास प्रतिबंधित पानी की आपूर्ति करने पर होगी सख्त कार्यवाही

मसूरी। उपजिलाधिकारी मसूरी ने एनजीटी के आदेश के अनुपालन में मसूरी झील के समीप पानी भरने वाले स्थल को क्षतिग्रस्त करने के साथ ही पानी भरते हुए एक टैंकर को भी सीज कर दिया है।

बता दें उपजिलाधिकारी शैलेन्द्र सिंह नेगी ने बीते रोज इस सम्बंध में सभी सम्बंधित पक्षों के साथ बैठक कर स्पष्ट कर दिया था कि एनजीटी के आदेशों का हर हाल में पालन किया जाएगा। यदि कोई भी टैंकर एनजीटी द्वारा प्रतिबंधित स्रोत से पानी भरते पकड़ा जाएगा तो उसे सीज किया जाएगा। इसी के मद्देनजर उपजिलाधिकारी नेगी द्वारा झील के समीप स्थित स्रोत पर पानी भरने की व्यवस्था के लिए लगाए गए पतनाले को क्षतिग्रस्त कर दिया है, ताकि टैंकरों में पानी न भरा जा सके। इस दौरान उन्होंने वहां पर एक वाहन को पानी भरने पर सीज कर दिया है।

उपजिलाधिकारी शैलेंद्र नेगी ने बताया कि मसूरी झील से टैंकर पानी न भर सकें उसके लिए पानी भरने के स्थान व पतनाले को जल संस्थान के माध्यम से क्षतिग्रस्त कर दिया है व उसे अपने कब्जे में ले लिया है। वहीं उन्होंने बताया कि मौके पर की गई कार्रवाई की वीडियोग्राफी व फोटोग्राफी भी करवाई गई है। वहीं उन्होंने बताया कि मसूरी झील से पानी भरते हुए एक जीप वाहन नंबर यूके 07सीबी 4348 को सीज कर पुलिस को सुपुर्द कर दिया है। वहीं उन्होंने चेतावनी दी है कि मसूरी झील  ले समीप से अगर कोई वाहन पानी भरते हुए देखा गया तो कड़ी कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने कहा कि एनजीटी के निर्णय पर प्रशासन पूरी सख्ती से कार्रवाई करेगा ताकि आदेशों का पालन हो सके।

About Author

Please share us

Today’s Breaking