July 16, 2024

ठेकेदार की लापरवाही: विद्युत लाइन क्षतिग्रस्त होने पर कई जगह बिजली रही गुल, तो धूल फांक रही माल रोड

मसूरी। मालरोड पर रोड़ पर चल रहे सड़क पुनर्निर्माण कार्य में बड़ी लापरवाही बरती जा रही है। रोड खोदते समय जेसीबी द्वारा बिजली विभाग की तीन केबलें काट दी जिससे पूरे कैमल्स बैक रोड व माल रोड की विद्युत आपूर्ति ठप्प हो गई। जिस कारण आठ घंटे होने के बाद भी बिजली की आपूर्ति बाधित रही। वहीं कार्यदायी संस्था द्वारा सड़क की खुदाई का मलवा जगह जगह पर छोड़ दिया गया है, जिससे राहगीरों व दुपहिया वाहनों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

माल रोड पर सड़क को दुकानों से नीचे करने के लिए सड़क को गहरा करने के लिए खुदाई की जा रही है। लेकिन इस दौरान कार्यदायी संस्था की लापरवाही देखने को मिल रही। जगह जगह खुदाई से मलबे के ढेर लगे पड़े हैं। साथ ही पानी का छिड़काव न करने के कारण पूरी माल रोड पर धूल ही धूल उड़ रही है। जिस कारण राहगीरों व दुपहिया वाहनों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन इस ओर कोई भी ध्यान नही दे रहा है। यही नही जेसीबी से खुदाई के दौरान तीन विद्युत लाइन भी क्षतिग्रस्त की गई है। जिस कारण आम जनमानस को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। विद्युत लाइन क्षतिग्रस्त होने से क्षेत्र की विद्युत आपूर्ति कई घण्टो तक बाधित रही। जबकि उपजिलाधिकारी ने साफ आदेश दिए हैं कि सम्बंधित विभाग आपस मे तालमेल बनाकर कार्य करें। लेकिन कार्यदायी संस्था व ठेकेदार ने विद्युत विभाग को अवगत किये बगैर विद्युत लाइन क्षतिग्रस्त कर दी।

इस संबंध में विद्युत विभाग के उपखंड अधिकारी पंकज थपलियाल से पूछा तो उन्होंने बताया कि यह जिम्मेदारी लोक निर्माण विभाग की है कि वह सूचना दे व इसके लिए ग्रुप भी बना है ताकि कार्य करते समय संबंधित विभाग का कर्मचारी मौके पर रहे व नुकसान होने से बचाया जा सके, लेकिन ठेकेदार ने सूचना नहीं दी जिस कारण तीन केबले कटने से पूरा कैमल्स बैक रोड व मालरोड की विद्युत व्यवस्था ठप्प हो गई। उन्होंने बताया कि रोड खुदान जहां भी हो उसकी सूचना संबंधित विभाग को दी जानी चाहिए लेकिन ऐसा नहीं किया गया जब केबल कट गयी उसके बाद गु्रप में सूचना डाली गयी। जिसके कारण प्रातः दस बजे से लेकर शाम तक विद्युत आपूर्ति नहीं की जा सकी। व पूरे क्षेत्र की विद्युत आपूर्ति बाधित हो रखी है।

अगर ऐसे ही कार्य चलता रहा तो विभाग को लोगों के आक्रोश का सामना करना पड़ेगा।

About Author

Please share us

Today’s Breaking