March 4, 2024

राहत शिविरों में रह रहे जोशीमठ के आपदा प्रभावित लोग, तो उनके घरों में बढ़ गई चोरी की घटनाएं

जोशीमठ: जोशीमठ में आपदा प्रभावित लोग राहत शिविरों में रह रहे हैं, जिसका लाभ उठाकर चोर घरों में रखे सामान पर हाथ साफ कर रहे हैं। शिकायत के बाद पुलिस ने दो घरों से चोरी हुए सामान के साथ दो आरोपितों को पकड़ लिया है।

जोशीमठ में भूधंसाव के चलते प्रभावित परिवारों को प्रशासन ने नगर पालिका जोशीमठ, गुरुद्वारा जोशीमठ व विभिन्न होटालों में अस्थाई रूप से ठहराया था और प्रभावित लोगों से आपदा से क्षतिग्रस्त मकान खाली करवाए थे। उन्होंने बताया कि माउंट व्यू होटल के नीचे स्थित कालोनी से कुछ दिनों से खाली मकानों से बिजली के तार स्विच बोर्ड, पानी की टोंटी आदि घरेलू सामान रात्रि में चोरी होने की सूचना प्राप्त हुई थी। इस पर 22 फरवरी को रघुवीर सिंह पुत्र स्व. पुष्कर सिंह निवासी निकट माउंट व्यू होटल जोशीमठ ने लिखित प्रार्थना पत्र देकर अपने बंद घर का ताला तोड़कर किसी अज्ञात व्यक्ति की ओर से दो पानी की मोटर, टोंटी व दो गीजर चोरी करने की शिकायत की गई। वहीं अरविंद रावत निवासी निकट माउंट व्यू होटल जोशीमठ ने भी पुलिस को ​शिकायती पत्र देकर अपने भाई अजय रावत के बंद घर का ताला तोड़कर एक एलईडी. टीवी वीडियोकान 32 इंच, दो पेट्रो मैक्स सिलिंडर बिजली के तार व स्विच बोर्ड चोरी करने की ​शिकायत जोशीमठ कोतवाली में दर्ज करायी थी।

पुलिस अधीक्षक चमोली प्रमेंद्र सिंह डोबाल निर्देश पर पुलिस उपाधीक्षक चमोली व प्रभारी निरीक्षक जोशीमठ के निर्देशन में टीम गठित की। इसकी जांच के बाद गुरुवार को रेकम बहादुर जोशी पुत्र नरबहादुर जोशी व दीपक गिरी पुत्र शोभू गिरी दोनों निवासी ग्राम पूजा गौमुखी वार्ड. राप्ती नेपाल को चोरी के सामान के साथ गिरफ्तार किया है।

About Author

Please share us