April 16, 2024

वन प्रभाग मसूरी की टीम ने अवैध खनन सामग्री के साथ 4 ट्रैक्टर एवं पिकअप को पकड़कर सीज किया

मसूरी: मसूरी वन प्रभाग के अन्तर्गत रायपुर रेंज के सौड़ा सरोली क्षेत्र में वन विभाग की टीम ने छापा मार कर अवैध खनन करते हुए 4 ट्रैक्टर एवं पिकअप पकड़कर सीज कर दिया है, जिन्हें किद्दुवाला में रखा गया है।

उप प्रभागीय वनाधिकारी डा० उदय गौड़ ने बताया गया कि सौड़ा सरोली, भोपालपानी क्षेत्र में काफी समय से अवैध खनन की शिकायत प्राप्त हो रही थी। उक्त क्षेत्र में रेंज एवं उप प्रभाग की टीम ने छापा मारने के लिए अभियान चलाया व रात्रि को 4 ट्रैक्टर व पिकअप अवैध खनन करते हुए पकड़ लिया। अवैध खनन में लिप्त वाहनों को रेंज परिसर किदूवाला में खड़ा कर विधिक कार्यवाही अमल में लाई गयी। डा० उदय गौड़ ने बताया कि उच्चाधिकारियों के निर्देशानुसार उप प्रभाग स्तर पर भी टीम का गठन किया गया है जो लगातार वन क्षेत्रों में अवैध गतिविधियों पर कार्यवाही कर रही हैं।

इस संबंध में प्रभागीय वनाधिकारी मसूरी आशुतोष सिंह ने कहा कि वनों में अवैध गतिविधियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए रेंज एवं उप प्रभाग स्तर पर टीम का गठन किया गया तथा टीम को वन क्षेत्रों में अवैध गतिविधियों पर कार्रवाई करने हेतु कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए गये। उन्होंने बताया कि वन क्षेत्रों में अवैध खनन, अवैध पातन एवं अतिक्रमण बर्दाश्त नहीं किया जायेगा तथा वनों में अवैध गतिविधियों पर आगे भी छापा मार कार्रवाई की जाती रहेगी। पकड़े गये लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी। टीम में दर्शन सिंह गुसांई, सुल्तान तोमर, दीपक कठैत, यशवंत रावत, गौरव डोभाल आदि शामिल थे।

About Author

Please share us

Today’s Breaking