September 7, 2024

व्यापार संघ ने उत्तराखंड यूनाइटेड दिव्यांग क्रिकेट एसोसिएशन के खिलाड़ियों एवं पदाधिकारियों को किया सम्मानित

मसूरी। मसूरी ट्रेडर्स एंड वेलफेयर एसोसिएशन ने इंडियन व्हीलचेयर क्रिकेट प्रीमियर लीग 2024 की चैपियन उत्तराखंड यूनाइटेड दिव्यांग क्रिकेट एसोसिएशन के खिलाड़ियों एवं पदाधिकारियों को स्मृति चिन्ह, प्रमाण पत्र व शॉल भेंट कर सम्मानित किया। इसके साथ ही उत्तराखंड दिव्यांग क्रिकेट टीम के लिए बनाई गई नई टी शर्ट का लोकार्पण भी किया। 

कुलडी स्थित एक रेस्टोरेंट के सभागार में आयोजित सम्मान समारोह में नेशल चैंपियन बनी उत्तराखंड यूनाइटेड दिव्यांग एसोसिएशन की टीम व पदाधिकारियों को सम्मानित करने के मौके पर ट्रेडर्स एसोसिएशन अध्यक्ष रजत अग्रवाल ने चैंपियन टीम का स्वागत करते हुए कहा कि यह बड़े गर्व की बात है कि उत्तराखंड की दिव्यांग क्रिकेट टीम मुबंई को हराकर नेशनल चैपियन बनी, जो उत्तराखंड के लिए गौरव की बात है। उन्होंने बताया कि उत्तराखंड की टीम लगातार दूसरी बार चैपियनशिप बनी है और शीघ्र ही दुबई में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिभाग करने जा रही है। उम्मीद है कि उत्तराखंड सरकार व खेल विभाग टीम को संसाधन व सहयोग उपलब्ध करवायेगा।

इस मौके पर बतौर मुख्य अतिथि पूर्व आई जी बीएसएफ मनोरंजन त्रिपाठी ने कहा कि उत्तराखंड की दिव्यांग क्रिकेट टीम अपनी कड़ी मेहनत के बाद नेशनल चैंपियन बनी व टीम के चैंपियन खिलाडियों को देख कर गर्व का अनुभव हो रहा है। उन्होंने कहा कि सभी खिलाड़ी आगे भी देश प्रदेश का नाम रोशन करें व ऐसे ही खेलते रहें।

इस मौके पर उत्तराखंड दिव्यांग क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष गणेश शाह ने कहा कि आगामी दिनों में उत्तराखंड की दिव्यांग क्रिकेट टीम के छह खिलाड़ी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट प्रतियोगिता में प्रतिभाग करेगी। उन्होंने कहा कि अभी टीम के पास सामान्य व्हीलचेयर है जबकि फाइनल में मुबंई की टीम स्पोटर्स व्हीलचेयर से खेली। वहीं उनके पास स्पोंसर व फाइनेंसर अच्छे हैं। लेकिन खिलाडियों ने अपनी मेहनत से यह मुकाम हासिल किया। सरकार से अपेक्षा है कि टीम को संसाधन उपलब्ध करवायेगे। आज ही प्रदेश के राज्यपाल ने बुलाया था व सवा लाख देने की घोषणा की है व शीघ्र ही आठ राज्यों की प्रतियोगिता होनी है जिसमें राज्पपाल ने पूरा सहयोग करने का भरोसा दिया है।

इस मौके पर टीम के कप्तान मनोज कुमार ने कहा कि हर साल नेशनल क्रिकेट प्रीमियर लीग इंडिया दिव्यांग क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड आयोजित करता है व इस वर्ष भी मुबंई को पांच विकेट से फाइनल में हराया।

इस मौके पर दिव्यांग क्रिकेट एसोसिएशन के उपाध्यक्ष विजय रमोला, नव निर्वाचित महामंत्री पुष्पदीप शर्मा, मीडिया सोशल प्रभारी रोहित प्रसाद, ट्रेडर्स एसोसिएशन के महामंत्री जगजीत कुकरेजा, अतुल अग्रवाल, धनप्रकाश अग्रवाल, भाजपा के पूर्व मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल, जोगेंदर कुकरेजा, अनंत प्रकाश, सतीश ढौडियाल, जीनत, राकेश अग्रवाल, सहित बडी संख्या में लोग मौजूद रहे।

About Author

Please share us