September 7, 2024

शहर की समस्याओं को लेकर कांग्रेस ने शासन प्रशासन को चेताया, जल्द समस्याओं का निराकरण नहीं हुआ तो होगा आंदोलन

  • सरकार व विधायक मसूरी के प्रति उदासीन: जोत सिंह गुनसोला 

मसूरी। शहर कांग्रेस कमेटी ने पत्रकार वार्ता कर शहर की बिगड़ती हालात पर प्रदेश सरकार, विधायक, मंत्री व प्रशासन को कटघरे में खड़ा किया व कहा कि कोल्हूखेत से लेकर लंढौर मार्ग तक टूट गया है, लेकिन शासन प्रशासन के कानों में जूं तक नहीं रेंग रहा है। ऐसा लग रहा है मानों प्रशासन नाम की कोई चीज नहीं है।

कुलडी क्षेत्र के एक रेस्टोरेंट के सभागार में आयोजित पत्रकार वार्ता में पूर्व विधायक जोत सिंह गुनसोला ने कहा कि बरसात से पहले व बाद में मसूरी की सड़कों की चाहे वह लोनिवि, नगर पालिका या एनएच की हो सभी की हालत खराब है। लंढौर में एक माह पूर्व लंढौर मार्ग गिरा उसमें एक व्यक्ति भी गिरा लेकिन आज तक नहीं बनी। जिस कारण हो रही बरसात में पूरी रोड ही टूट गयी व अब रोड बंद कर दी गई है। रोड बंद करना समाधान नही है। सरकार व विधायक मसूरी के प्रति उदासीन हैं। यह तब और भी दुर्भाग्यपूर्ण है कि जब मसूरी विधायक मंत्री हो तब शहर की यह दशा होना निराशाजनक है। पानी की समस्या का समाधान के लिए 144 करोड की योजना बनी उसका पानी कब मिलेगा कितना मिलेगा, पता नहीं। यही नहीं सडके खोद कर राइजिंग मेंन दबा दी, जबकि कभी भी राइजिंग मेन दबाई नहीं जाती। योजना में बिजली की अभी तक व्यवस्था नहीं हो पायी। यहीं स्थिति सीवर की है, जो 15 साल में भी पूरी नहीं हो पायी व योजना एक अरब से उपर पहुंच गई। लेकिन समाधान के बजाय इस वर्ष पूरे शहर में सीवर से लोग जूझते रहे। टाउन हाल तीन साल बने हो गये अभी तक उसे समर्पित नहीं किया गया। कोल्हूखेत के पास गलोगी धार समस्या बन गया है व अब वहां पर रोड टूट गयी है व बडे वाहनों को रोड पर चलने के लिए बंद कर दिया गया है। कोल्हूखेत झडीपानी मार्ग की हालत खराब है। यही हाल एलकेडी रोड की है। उन्होने कहा कि शहर की समस्याओं के लिए सबको जबावदेह होना होगा।

इस मौके पर पूर्व पालिकाध्यक्ष मनमोहन सिंह मल्ल ने कहा कि बरसात में हो रही समस्याओं का समाधान प्रशासन शीघ्र करे। मालरोड पर पुश्ता गिरा उसे बनाया जाय व मजदूरों को जिनके रिक्शे दब गये है उन्हें मुआवजा दिया जाय। मंत्री गणेश जोशी मुख्यमंत्री के माध्यम से मजदूरों को राहत दिलवायें। कोल्हूखेत में बडे वाहन बंद कर दिए जिससे मसूरी में निर्माण कार्यों व अन्य सामान की परेशानी होगी। अगर इसका समाधान शीघ्र न किया गया तो कांग्रेस धरना प्रदर्शन करेगी। उन्होने कहा कि इस बार सीजन नहीं चला अगर अब बड़े वाहन नहीं आने देगे तो इससे मसूरी की आर्थिक व्यवस्था चरमरा जायेगी व व्यवसायियों को आर्थिक नुकसान उठाना पडेगा।

शहर कांग्रेस अध्यक्ष अमित गुप्ता ने कहा कि शहर समस्याओं से जूझ रहा है। जिस कारण मजबूर होकर प्रेसवार्ता करनी पड़ रही है। उन्होंने कहा कि लंढौर मार्ग, गलोगी धार ट्रीटमेंट, एलकेडी मार्ग, मालरोल की दशा, एनएच के द्वारा टाइलें लगाने आदि में बरती जा रही लापरवाही के खिलाफ शहर कांग्रेस में आक्रोश है। मंत्री व विधायक गणेश जोशी अन्य कार्य तो कर रहे है लेकिन जनहित के कार्यों के प्रति उनका ध्यान नहीं है। ऐसे में अगर शीघ्र व्यवस्थाओं में सुधार नहीं होगा तो कांग्रेस धरना प्रदर्शन के लिए बाध्य होगी। वहीं मेघ सिंह कंडारी ने शहर की बदहाल होती स्थित पर विधायक के इस्तीफे की मांग की है।

इस मौके पर राजीव अग्रवाल, केपी नौटियाल, आदि मौजूद रहे।

About Author

Please share us