September 8, 2024

कबीना मंत्री गणेश जोशी ने जीओ 5 जी सेवा का किया शुभारंभ, मसूरीवासियों को दी बधाई

मसूरी। प्रदेश के कृषि एवं कृषक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने गांधी चौक में जीओ ट्रीयू 5 जी सेवा का विधिवत शुभारंभ किया। इस अवसर पर मंत्री गणेश जोशी ने मसूरीवासियों को 5जी सेवा प्रारंभ होने पर बधाई एवं शुभकामनाएं दी। मंत्री गणेश जोशी ने कहा आज देश आधुनिक तकनीकी की ओर तेजी से बढ़ रहा है। उन्होंने कहा मसूरी में आज 5 जी की शुरूवात होने से मसूरी वासियों के साथ साथ मसूरी में लाखो करोड़ों की संख्या में पहुंचने वाले पर्यटकों को भी लाभ मिलेगा।

जीओ ट्रीयू 5 जी सेवा का शुभारम्भ करते हुए मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि 5जी सेवा प्रारंभ होने से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डिजिटल इंडिया की परिकल्पना को मजबूती मिलेगी। मंत्री जोशी ने जीओ कंपनी के उत्तराखंड स्टेट के मार्केटिंग हैड को मसूरी विधानसभा क्षेत्र में जहां नेटवर्क की समस्या है वहां पर नेटवर्क की व्यवस्था का सुधारीकरण का आग्रह किया। मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि निश्चित ही यह 5 जी सेवा मसूरी के विकास में अहम भूमिका निभाएगा। उन्होंने कहा कि इस सेवा को ग्रामीण स्तर पर भी शुरू किया जाय ताकि उनका लाभ मिल सके।

जीओ नेटवर्क उत्तराखंड के उपाध्यक्ष गौरव आनंद ने कहा कि मसूरीवासियों को इसका बहुत लाभ मिलेगा। इससे 5जी नेटवर्क के साथ ही 4 जी को भी लाभ मिलेगा। व जो भी पर्यटक यहां आयेगा उनको हाईस्पीट नेटवर्क का लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि यह सेवायें अभी एक जीवी पीएस की स्पीट तक निःशुल्क दे रहे हैं। अभी मात्र दस एबीपीएस की स्पीट है उससे सौ गुना स्पीट अधिक देंगे। उन्होंने नेटवर्क की कमी पर कहा कि जहां पर नेटवर्क है वहां कभी चोक हो जाता है उसे ठीक कर दिया जाता है लेकिन जहां नेटवर्क नहीं है वहां परेशानी होती है यहां पर जंगल अधिक है जिसमें परमिशन लेने में परेशानी होती है लेकिन जहां टावर लगाने की जरूरत होगी टावर लगाये जायेंगे।

इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष अनुज गुप्ता, जीओ स्टेट हैड गौरव आनंद, मंडल अध्यक्ष राकेश रावत, पूर्व मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल, महिला मोर्चा मंडल अध्यक्ष गीता कुमाई, पूर्व पालिकाध्क्ष ओपी उनियाल, पालिका सभासद अरविंद सेमवाल, संजय अग्रवाल, युवा मोर्चा अध्यक्ष रवीद्र रावत, सहित कई लोग उपस्थित रहे।

About Author

Please share us