June 16, 2024

इनर व्हील क्लब ने चार गरीब लड़कियों की शादी का सामान उपलब्ध करवाया

मसूरी। इनरव्हील क्लब मसूरी ने एक सादे कार्यक्रम में चार लड़कियों की शादी का सामान उपलब्ध करवाया। बता दें गरीब लड़कियों को शादी का सामन उपलब्ध करवाना क्लब के सबसे महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट में से एक है। इसके तहत क्लब द्वारा समय समय पर गरीब जरूरतमंद लड़कियों को शादी का सामन उपलब्ध करवाया जाता है ।

कुलड़ी स्थित एक होटल के प्रांगण में आयोजित सादे कार्यक्रम में इनरव्हील क्लब द्वारा मसूरी के निकटवर्ती अलमस गांव की चार गरीब जरूरतमंद लड़कियों की शादी का सामान उपलब्ध करवाया गया। इस मौके पर चारो लड़कियां मौजूद रही। क्लब सदस्यों ने सामान के साथ शगन व मिठाई का डिब्बा भी दिया।

कार्यक्रम की जानकारी देते हुए इनरव्हील क्लब की पूर्व मंडलाध्यक्ष नीरजा पांधी ने बताया कि क्लब का गरीब लड़कियों की शादी करवाने का सबसे महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट है जिसके तहत वर्ष भर जब भी साये होतें हैं उस मौके पर जब किसी जरूरतमंद को शादी में मदद चाहिए होती है तो की जाती है। इससे पहले क्लब में पत्र आता है व उसके बाद पूरी जांच की जाती है कि वास्तव में लड़की जरूरतमंद है। इसमे क्लब के सभी सदस्य सहयोग करते हैं।

इस बार अलमस गांव की चार लडकियों की शादी का सामान दिया गया जिसमें हर लड़की को पांच पांच साड़ियां, शूट, स्वेटर, शाॅल, नाइटी, बैड कवर, कंबल, हीटर, डिनर सेट, आर्टिफिशल ज्वैलरी, प्रेशर कुकर, सभी को तीन तीन पर्स, सहित 50 -50 किलो आटा, पच्चीस पच्चीस किलो चावल के साथ ही दालें, मसाले, चीनी, रिफाइंड आयल, चाय पत्ती आदि दी गई। व सामान रखने के लिए अटेचियां भी उपलब्ध करायी गई। इस मौके पर क्लब सचिव किरन त्रिपाठी, शशि मित्तल, साधना साहनी, रीता जैन, रीना माथुर, अंजलि मित्तल आदि मौजूद रहे।

इस मौके पर पूर्व ग्राम प्रधान विरेंद्र सिंह पुंडीर ने क्लब का विशेष आभार व्यक्त किया व कहा कि जब भी उनके गांव में गरीब लड़कियों की शादी में जरूरत पड़ी तो इनरव्हील क्लब ने पूरी मदद की है। उन्होंने कहा कि इसके अलावा इनरव्हील क्लब गांव में हर तरह से समय समय पर मदद करता रहता है।

About Author

Please share us